Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जनचौपाल में आज 94 लोगों ने दिए आवेदन : कलेक्टर रानू साहू ने सुनीं लोगों की समस्याएं, निराकरण के लिए दिए निर्देश

  कलेक्टर रानू साहू ने आज आयोजित जनचौपाल में लोगों की मांगो और समस्याओं को विस्तार से सुना। प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाली जनचौपाल मे...

 


कलेक्टर रानू साहू ने आज आयोजित जनचौपाल में लोगों की मांगो और समस्याओं को विस्तार से सुना। प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाली जनचौपाल में आज 94 लोगों ने अपनी समस्याओं, सुझावों और मांगों से संबंधित आवेदन कलेक्टर साहू को दिए। कलेक्टर ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निदान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देशित किया। जनचौपाल में ग्राम पंचायत हरदीबाजार के निवासी राजू चौहान ने अपने घर में बिजली कनेक्शन लेने के लिए अतिरिक्त बिजली खंभे लगाने की मांग कलेक्टर के समक्ष की। उन्होंने अपने आवेदन में बताया कि उनके घर तक बिजली की पहुंच के लिए दो खंभों की आवश्यकता है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को मौका मुआयना कर जरूरी बिजली सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश दिए। जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी लोग कलेक्टोरेट पहुंचे। इस दौरान जमीन संबंधी नामांतरण, बंटवारा, मुआवजा प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की स्वीकृति, आवास योजना से लेकर विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भी लोगों ने आवेदन दिए। कलेक्टर साहू ने लोगों की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश जनचौपाल में मौजूद अधिकारियों को दिए। जनचौपाल के दौरान नगर निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, प्रभारी एडीएम सुनील नायक सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

कोल कंपनी में अनुकंपा नियुक्ति दिलाने किया आवेदन, कलेक्टर ने एसडीएम को आवश्यक कार्रवाई के दिए निर्देश - आज आयोजित जनचौपाल में आर्यन कोल बेनिफिकेशन लिमिटेड दीपका कोल वाशरी में कार्यरत दिवंगत कर्मी की पत्नी ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने मृतक के परिवार के सहयोग के लिए आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश एसडीएम कटघोरा और श्रम अधिकारी को दिए। विकासखंड कटघोरा के ग्राम रलिया निवासी आशा राठौर ने अपने आवेदन में बताया कि उनके पति स्वर्गीय मधुसूदन सिंह राठौर दीपका कोल वाशरी में आर्यन कोल बेनिफिकेशन कंपनी में कार्यरत थे। उनका निधन 17 मई 2020 को हो गया था। उन्होंने बताया कि पति के मृत्यु के बाद पूरा परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। बच्चों के पालन-पोषण और पढ़ाई-लिखाई में काफी आर्थिक परेशानी हो रही है। उन्होंने पति के मृत्यु उपरांत कंपनी में अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के लिए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया।

आज आयोजित जन चौपाल में तहसील करतला के ग्राम रामपुर निवासी श्रीमती शारदा बाई ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर नियमानुसार नियुक्ति नहीं दिये जाने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनकी नियुक्ति आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रूप में आंगनबाड़ी केंद्र मुड़कुआं (प्रेमनगर) ब्लाक करतला में की गई थी। उनकी नियुक्ति के बदले उक्त आंगनबाड़ी केंद्र पर अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति की गई थी। शारदा बाई ने उपरोक्त प्रकरण के संबंध में माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर किया था। उन्होंने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा शारदाबाई को उसके नियुक्ति आदेश के आधार पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर नियुक्त करने के निर्देश जारी किये गये हैं। कलेक्टर साहू ने शारदा बाई के आवेदन पर तत्काल संज्ञान लेते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को जांच कर नियुक्ति के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

No comments