Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

NCP ने मिलाया संजय राउत के सुर में सुर, कहा-एक ही होगा विपक्षी मोर्चा, यूपी में सपा के साथ

  महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस के साथ सरकार में शामिल NCP ने शिवसेना नेता संजय राउत के सुर में सुर मिलाया है. उन्होंने संजय राउत के देश म...

 


महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस के साथ सरकार में शामिल NCP ने शिवसेना नेता संजय राउत के सुर में सुर मिलाया है. उन्होंने संजय राउत के देश में एक ही विपक्षी मोर्चा होने की बात का समर्थन किया है. NCP ने कहा है कि वो यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में समाजवादी पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं. एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि देश में एक ही विपक्षी मोर्चा होगा, जो बीजेपी की मुखालफत करेगा. उन्होंने कहा कि हम (NCP) चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल BJP के खिलाफ एक साथ खड़े हों. अगर शिवसेना और कांग्रेस एक साथ आ सकते हैं तो हम उन्हें (सभी विपक्षी दलों) भी एक साथ ला सकते हैं.  


नवाब मलिक का बयान ऐसे समय में आया है, जब बीजेपी के खिलाफ विपक्षी मोर्चे को मजबूत करने की कोशिश हो रही हैं. राज्यसभा के सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने भी मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. बैठक के बाद संजय राउत ने बताया कि उन्होंने राहुल गांधी से ममता बनर्जी के यूपीए वाले बयान समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. संजय राउत ने राहुल गांधी से बैठक के दौरान कहा कि उन्हें अगुवाई (विपक्ष की) करनी चाहिए.


बैठक के बाद राउत ने कहा, "राहुल गांधी जी से लंबी बात हुई है, जो बातचीत हुई वो स्वभाविक तौर पर राजनीतिक है. सब कुछ ठीक है, लेकिन जो भी चर्चा हुई, उसके बारे में पहले पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी को बताएंगे. उसके बाद ही मीडिया में कुछ कह सकते हैं. इतना ज़रूर है कि शिवसेना यह मानती है एकजुट विपक्ष होना चाहिए." संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान विपक्ष पर ममता बनर्जी ने जो बात कही उसपर भी चर्चा हुई. उन्होंने बताया, "राहुल गांधी मुंबई आने वाले हैं, एक कार्यक्रम तय हो रहा है ( 27-28 दिसंबर को ). उस दौरान अगर उद्धव ठाकरे कामकाज पर लौटे, तो मुलाकात हो सकती है." 


संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस के बिना कोई अलग मोर्चा संभव नहीं है. विपक्ष का एक ही गठबंधन हो, उसका प्रयास होना चाहिए. संजय राउत ने कहा, "राहुल जी को कहा कि आपको लीड (अगुवाई करना) करना चाहिए. आने वाले चुनावों पर भी बात हुई है. बात राष्ट्र की राजनीति को लेकर हो रही है. टीएमसी और कांग्रेस को साथ लाने की कोशिश के लिए शरद पवार जी जैसे वरिष्ठ नेता काफी हैं." उन्होने बताया कि कल प्रियंका गांधी से भी वो मुलाकात करेंगे. साथ ही उन्होंने इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि विपक्ष का एक ही फ्रंट होना चाहिए. कई फ्रंट हुए तो काम नहीं चलेगा.



No comments