Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कोहली – गांगुली बयान पर हुआ खुलासा:कोहली के फैसले ने किया हैरान,कोहली के बयान से गांगुली नाराज

  भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 15 दिसंबर को कहा कि उनसे वनडे कप्तानी छोड़ने के बारे में टीम के ऐलान से डेढ़ घंटे पहले बताया गया...

 


भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 15 दिसंबर को कहा कि उनसे वनडे कप्तानी छोड़ने के बारे में टीम के ऐलान से डेढ़ घंटे पहले बताया गया था. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया. विराट कोहली के इस बयान के बाद बीसीसीआई सौरव गांगुली सवालों के घेरे में आ गए. गांगुली ने कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर कहा था कि उन्होंने विराट से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था लेकिन वह नहीं माने.


कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बीसीसीआई की कार्यशैली पर कई सवाल उठ रहे हैं. साथ ही गांगुली पर गलतबयानी के आरोप भी लग रहे हैं. इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई ने रिपोर्ट दी है कि कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले पर बीसीसीआई ने कोहली से बात की थी. एक मीटिंग के दौरान इस पर चर्चा हुई थी. इसमें नौ लोग मौजूद थे. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई की मानें तो एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि जब कोहली से पूछा गया कि क्या टी20 कप्तानी छोड़ना उचित होगा तो उसमें नौ लोग शामिल थे. इनमें पांच चयनकर्ता, अध्यक्ष गांगुली, सचिव जय शाह, कप्तान कोहली और रोहित शर्मा शामिल हैं.


कोहली के फैसले ने किया हैरान

बताया जाता है कि यह मीटिंग आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में यूएई में हुई थी. इसमें सभी लोग वर्चुअल मीटिंग के जरिए मिले थे. हालांकि तब यह तय नहीं था कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी छोड़ देंगे. इसलिए जब कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह कदम उठाया तो वह बोर्ड के लिए भी चौंकाने वाला था. उन्होंने वर्कलोड मैनेजमेंट का हवाला देते हुए टी20 कप्तानी से अलग होने की जानकारी दी थी.


कोहली के बयान से गांगुली नाराज

पीटीआई ने लिखा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली के बयान के बाद समझा जाता है कि गांगुली काफी नाराज हैं. लेकिन बोर्ड अध्यक्ष के तौर पर वह सामूहिक फैसला लेने के पक्ष में होंगे. बोर्ड के एक अनुभवी अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘बीसीसीआई के लिए यह काफी पेचीदा मसला है. बोर्ड बयान जारी करता है तो कप्तान को झूठा साबित करेगा. बयान जारी नहीं करता है तो अध्यक्ष पर सवाल उठेंगे. कोहली के बयान से बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है और ज्यादा दिक्कत इस बात से है कि कम्युनिकेशन की कमी साफ दिखाई दी है.’

No comments