Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर अंतागढ़ बालक हायर सेकेंडरी स्कूल में सक्षम बेटी अभियान के तहत हुए कार्यक्रम

  अंतागढ,जावेद खान:अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर अंतागढ़ बालक हायर सेकेंडरी स्कूल में सक्षम बेटी अभियान के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित कि...

 


अंतागढ,जावेद खान:अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर अंतागढ़ बालक हायर सेकेंडरी स्कूल में सक्षम बेटी अभियान के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें बालिकाओं को 1 दिन की स्कूल संचालन की जिम्मेदारी दी गई स्कूली छात्राओं को ही 1 दिन के लिए प्रिंसिपल एवं अन्य शिक्षकों की जिम्मेदारी निर्वहन करने का अवसर दिया गया, प्रिंसिपल एवं अन्य शिक्षिकाओं की भूमिका निभा रही इन छात्राओं द्वारा अनेक शारीरिक एवं बौद्धिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया गया।



बता दें सक्षम बिटिया अभियान का उद्देश्य बालिकाओं को स्वयं के प्रति तथा अपने आस-पास के वातावरण के लिए समझ विकसित करने में सक्षम बनाना है, ताकि वे मजबूत बन सके और उनमें सहयोग तथा सहानुभूति की भावना, रचनात्मकता का विकास हो सके।



इसी कार्यक्रम के साथ ही शाला प्रांगण में कबाड़ से जुगाड़ की प्रदर्शनी बच्चों द्वारा लगाई गई जिसमें बच्चों द्वारा अनेक मॉडल बनाकर प्रस्तुत किया गया, जिसमे गौठान, पवन चक्की, एवं स्वक्ष भारत अभियान को प्रदर्शित करने वाले मॉडल बच्चों द्वारा बना कर प्रदर्शित किये गए।


एक दिन की प्रिंसिपल बनाई गई कृतिका माली ने बताया कि आज उन्हें प्रिंसिपल की भूमिका निर्वहन करने का अवसर प्राप्त हुआ जो मेरे लिए सौभाग्य की बात है, कृतिका ने बताया कि आज उनके द्वारा मध्यान भोजन एवं साफ सफाई के कार्यों का निरीक्षण किया गया एवं खेल प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

No comments