Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सस्ती जेनेरिक मेडिसिन लोगों में हो रही लोकप्रिय

  धनवंतरी मेडिकल योजना शुभारंभ के आज तीसरे दिन भी लोग सस्ती दवाई की चाह में धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर आते रहे। गौरतलब है कि राज्य के मुख...

 


धनवंतरी मेडिकल योजना शुभारंभ के आज तीसरे दिन भी लोग सस्ती दवाई की चाह में धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर आते रहे। गौरतलब है कि राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयास से सस्ती दवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस मेडिकल स्टोर श्रंृखला का संचालन 20 अक्टूबर से राज्य के 25 जिलों के 84 क्षेत्रों में किया जा रहा है। जेनेरिक मेडिसिन सस्ती होने के कारण दूर दराज के लोगों को भी आकर्षित कर रही है।

    रायपुर के अमलीडीह स्थित धनवंतरी मेडिकल स्टोर संचालक लाल बहादुर पटेल ने बताया कि इस योजना को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। उन्होंने बताया कि हर मोहल्ले हर क्षेत्रों मे मेडिकल स्टोर का संचालन होता ही है, परंतु लोग अपने क्षेत्रों के मेडिकल स्टोर न जाकर सस्ती मेडिसिन के लिए यहां तक आ रहे हैं। पटेल ने बताया कि किसी न किसी मेडिसिन की जरूरत हर आदमी को पड़ती है इसलिए लोग महंगी दवाईयों की जगह जेनेरिक सस्ती दवाईयों के लिए यहां तक आ रहे हैं।

    शदाणी दरबार निवासी घनश्याम पाणिग्रही ने बताया कि वे गले के इन्फेक्शन की दवाई लेने आए हैं उन्हें यह दवाई यहां बाजार के अन्य मेडिकल स्टोर की तुलना में लगभग एक तिहाई कीमत में मिल गई। अमलीडीह के धनवंतरी मेडिकल स्टोर मंे दवाई लेने आये देवपुरी निवासी हितेश साहू ने कहा कि उन्हें अन्य जगह 20 रूपये में मिलने वाली ओ.आर.एस 7 रूपये में, 120 रूपये में मिलने वाली ओफलाक्सिन ओर्निडाजोल टेबलेट 55 रूपये मंे तथा 11 रूपये की पैरासिटामोल टेबलेट करीब 4 रूपये में मिल गई। न्यू राजेंद्र नगर निवासी 43 वर्षीय अंकुश जैन ने बताया कि वे हाई बी.पी. और कोलेस्ट्रोल की दवाई उन्हें अन्य ब्रांडेड दवाई की तुलना में 40 से 45 प्रतिशत कम दाम पर उपलब्ध हो गई। जैन ने कहा कि राज्य के मुखिया भूपेश बघेल द्वारा लोगों को सस्ती दवाई उपलब्ध कराने के लिए यह एक अच्छी योजना है निश्चय ही महंगाई के इस दौर में समाज के हर वर्गों, विशेषकर कमजोर वर्गों को ज्यादा लाभ होगा।

No comments