Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

डॉ. वैशाली मढ़रिया ने नीट पीजी में 63 वी रैंक प्राप्त कर छत्तीसगढ का नाम किया रौशन

  छत्तीसगढ में प्रतिभाओं की कमी नही है यहां के युवाओं ने हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है ऐसा ही कुछ रायपुर के डंगनिया में रहने वाली डॉ...

 


छत्तीसगढ में प्रतिभाओं की कमी नही है यहां के युवाओं ने हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है ऐसा ही कुछ रायपुर के डंगनिया में रहने वाली डॉ. वैशाली मढरिया ने कर दिखाया है । उन्होंने एमबीबीएस पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले नीट पीजी परीक्षा में देशभर में 63वी रैंक प्राप्त की है।








डॉ वैशाली ने बताया एमबीबीएस की तैयारी के दौरान ही नीट पीजी की तैयारी शुरू कर दी थी। एमबीबीएस में क्लास में हर सेमेस्टर में फर्स्ट रही। इस दौरान 25 मेडल,4 ट्राफी और 8 कॉलेज अवार्ड भी उन्होंने अपने नाम किया । कॉलेज के दौरान अच्छी पढ़ाई का फायदा उन्हें नीट पीजी में मिला ।



पढ़ाई के घंटे तय करने के बजाय टारगेट सेट करके पढ़ती थी । जब कभी थकान लगती या स्ट्रेस फील होता तो भजन गाती या गाने सुनती थी। ऑनलाइन कोचिंग भी की,50 से ज्यादा मॉडल पेपर सॉल्व किए । 


अब मुंबई के मेडिकल कॉलेज से रेडियोलॉजी में पीजी करूंगी। डा.वैशाली का फैमिली बैकग्राउंड भी डॉक्टर का है वे डॉ नलिनी मढरिया और डॉ. एस एन मढ़रिया की बेटी है । डॉ. वैशाली के पैरेंट्स भी छत्तीसगढ की राजधानी के जाने माने डॉक्टरों में से एक है। 

No comments