Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सरगुजा आईजी ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस का लिया जायजा

  सूरजपुर/27 सितम्बर 2021:सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव ने सूरजपुर के विश्रामपुर रेलवे स्टेशन में 26 सितंबर से 13 अक्टूबर ...

 


सूरजपुर/27 सितम्बर 2021:सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव ने सूरजपुर के विश्रामपुर रेलवे स्टेशन में 26 सितंबर से 13 अक्टूबर तक चल रहे लाइफ लाइन एक्सप्रेस कार्यक्रम के तहत निशुल्क चिकित्सा शिविर का जायजा लिया। कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह ने आंख की जांच एवं मोतियाबिंद की सर्जरी, कान की जांच एवं कान की सर्जरी, मुड़े हुए पैर का परीक्षण एवं सर्जरी 14 साल से नीचे, कटे फटे होंठ की जांच एवं सर्जरी, दांत की जांच एवं उपचार, मौखिक स्तन और ग्रीवा कैंसर जागरूकता एवं परीक्षण लाइफ लाइन एक्सप्रेस के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा किए जाने की जानकारी ,दी।

      कलेक्टर ने आईजी सरगुजा को संबंधित मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पंजीयन  काउंटर, ओपीडी कक्ष, बैठक व्यवस्था, भर्ती मरीजों के लिए महिला एवं पुरुष वार्ड, मरीजों एवं परिजनों के लिए भोजन तथा आवास की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीसीटीवी कैमरा द्वारा निगरानी रखे जाने , मरीजों को सुविधा देने के लिए जिले के सभी ब्लॉक से मरीजों को लाने ले जाने के लिए विशेष परिवहन की व्यवस्था किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने चिकित्सा सुविधा एवं सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने के लिए जिले के नर्सिंग स्टाफ, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड , वॉलिंटियर्स के द्वारा मरीजों को संबंधित स्थल तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है से अवगत कराया । कलेक्टर ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस के सुचारू रूप से संचालन के लिए व्यापारी संघ, उद्योग संघ एवं विभिन्न समाज के द्वारा सहयोग प्राप्त हो रहा है की जानकारी दी। सरगुजा रेंज के आईजी अजय कुमार यादव ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस के ऑपरेशन थिएटर का भी अवलोकन किया। उन्होंने महुली ग्राम से आंख की जांच कराने आए भर्ती मरीज से वार्ता कर हालचाल जाना  तथा स्वास्थ्य होने की कामना की।

        इस दौरान जिला पंचायत सीईओ  राहुल देव, एसडीएम रवि सिंह, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का अमला मौजूद रहा।

No comments