Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

क्वान्टीफायबल डाटा आयोग का कार्यालय पीडब्ल्यूडी चौक सागौन बंगला परिसर रायपुर में प्रारंभ

  छत्तीसगढ़ राज्य की जनसंख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की गणना हेतु छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ क्वान्टीफायबल डाट...

 


छत्तीसगढ़ राज्य की जनसंख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की गणना हेतु छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ क्वान्टीफायबल डाटा आयोग का गठन किया गया है। जिसका कार्यालय पी.डब्ल्यू.डी. चौक, सागौन बंगला परिसर, कटोरा तालाब, रायपुर में प्रारंभ हो चुका है। अन्य पिछड़े वर्ग की संख्या से संबंधित यदि कोई जानकारी देना चाहते हैं, तो कार्यालयीन समय में इस परिसर में आकर जानकारी प्रस्तुत कर सकते हैं।

डाटा आयोग के निर्देश पर चिप्स द्वारा वेब पोर्टल के माध्यम से डाटा एकत्रिकरण का कार्य किया जावेगा। इस हेतु अनुसूचित क्षेत्रों में दो पंचायत पर एक तथा मैदानी क्षेत्रों में चार पंचायत पर एक सुपरवाईजर नियुक्त किया गया है। इस संबंध में चिप्स द्वारा सुपरवाईजरों के लिए प्रशिक्षण आज 27 जुलाई 2021 से प्रारंभ किया गया है। यह प्रशिक्षण ऑनलाईन किया गया है। प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ आयोग के अध्यक्ष  सी.एल. पटेल, सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश के द्वारा वर्चुअल रूप से किया गया। इस अवसर पर आयोग के सचिव श्री बी.सी. साहू द्वारा आयोग के गठन एवं कार्यों की पृष्ठभूमि के संबंध में प्रशिक्षणार्थियों को संक्षिप्त रूप से बताया गया। प्रशिक्षणार्थियों को वेब पोर्टल का तकनीकी मार्गदर्शन चिप्स की कन्सलटेंट  दिव्या किरण एवं उनके सहयोग साथियों के द्वारा दिया गया।

No comments