Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

गुजरातः दीव, ऊना व गिर-सोमनाथ में 4.8 तीव्रता का भूकंप के झटके आये

  एक तरफ तूफान का कहर अभी टला नहीं है , दूसरी ओर राज्य के कई इलाके में भूकंप के झटके महसूस किये गये। आधी रात के बाद जूनागढ़ जिले के दीव , वे...

 


एक तरफ तूफान का कहर अभी टला नहीं है, दूसरी ओर राज्य के कई इलाके में भूकंप के झटके महसूस किये गये। आधी रात के बाद जूनागढ़ जिले के दीव, वेरावल जिले के ऊना और गिर-सोमनाथ सहित सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमरेली जिले में भी झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप से राजुला, जाफराबाद और अमरेली के आसपास के इलाके प्रभावित हुए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.8 मापी गई। हालांकि, भूकंप का केंद्र जमीन के नीचे बताया गया और कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं की गई थी। अभीतक किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है।

 

राज्य सरकार ने दावा किया है कि वह सोमवार को करीब 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात के तट से टकराने वाले तूफान 'ताऊ-ते' के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बीच, राज्य ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर लोगों से दो दिनों तक अपने घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है। इस बीच, अधिकांश तटीय जिलों में बारिश होने की संभावना है, जबकि राज्य के 15 जिलों में 70 से 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

 

इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तूफान से बचाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपानी के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग की। सरकार ने थल सेना, नौसेना और वायुसेना को भी स्टैंड-बाय पर रहने का निर्देश दिया है, ताकि राज्य में स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो जाए।

 

समीक्षा बैठक के बाद राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने कहा कि दक्षिण गुजरात से वेरावल की ओर ताऊ-ते तूफान गुजरात से 290 किमी. किलोमीटर की दूरी पर है, जो 17 तारीख को गुजरात के तट से टकराएगा और 18 तारीख को पोरबंदर से भावनगर के महुवा तक जाएगा।

 

No comments