Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

रेमडेसिविर की 25 हजार 600 डोज अमेरिका से भारत पहुची , विदेश मंत्रालय ने आभार जताया

  कोरोना संकट के बीच राहत की खेप अमेरिका से भारत पहुची. कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने के लिए अमेरिका ने भारत को मदद भेजी है. अमेरिकी दव...

 


कोरोना संकट के बीच राहत की खेप अमेरिका से भारत पहुची. कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने के लिए अमेरिका ने भारत को मदद भेजी है. अमेरिकी दवा कंपनी गिलीड साइंसेज की ओर से रेमडेसिविर की 25 हजार 600 डोज भारत भेजी गई है. मदद की ये खेप मुंबई एयरपोर्ट पहुंच चुकी है. इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर दी है. विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर मदद के लिए अमेरिकी दवा कंपनी का आभार जताया है. बता दें कि रेमडेसिविर इंजेक्शन कोरोना संक्रमण के गंभीर मामलों में मरीजों को दिया जाता है. इस कारण इसकी डिमांड बढ़ गई है.




विदेश मंत्रालय ने कहा, ''आज सुबह अमेरिका से रेमेडिसविर की 25 हजार 600 शीशियों राहत के रूप में मुंबई पहुंची है. इस मदद के लिए गिलाद साइंसेज का आभार.''

 


बता दें कि जिस तरह भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है ऐसे में इस इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है. मांग बढ़ने के कारण मुनाफाखोर लोग इसकी कालाबाजारी भी कर रहे है . दवा माफिया इस इंजेक्शन के बदले मोटी रकम वसूल रहे हैं.



देश के अलग-अलग इलाकों में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बेची जा रही है. देश के कई इलाकों में पुलिस ने ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी किया है और धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने फर्जी गैंग का पर्दाफाश करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

 

 

No comments