Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हॉलीवुड एक्टर एंथनी हॉपकिन्स को मिला बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड, The Father के लिए जीता ये अवार्ड

  जाने-माने हॉलीवुड एक्टर एंथनी हॉपकिन्स ने 93 वें अकादमी पुरस्कार में फिल्म ‘ द फादर ’ में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर का ऑस्कर पुरस्कार...

 


जाने-माने हॉलीवुड एक्टर एंथनी हॉपकिन्स ने 93वें अकादमी पुरस्कार में फिल्म द फादरमें अपनी भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर का ऑस्कर पुरस्कार जीता है. अभिनेता के लिए यह पुरस्कार जीतना काफी चौंकाने वाला रहा क्योंकि अधिकतर लोग दिवंगत कलाकार चैडविक बोसमैन को उनकी फिल्म मा रेनीज ब्लैक बॉटममें भूमिका के लिए पुरस्कार का दावेदार मान रहे थे.



फिल्म साउंड ऑफ मेटलमें अपने प्रदर्शन के लिए अभिनेता रिज अहमद भी पुरस्कार के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. कोलोन कैंसर से चार साल तक जूझने के बाद 2020 में बोसमैन का निधन हो गया.



इस वर्ग में नामांकित अन्य कलाकारों में गैरी ओल्डमैन और स्टीवन यून का नाम भी शामिल है.



एंथनी हॉपकिन्स ने दूसरी बार ऑस्कर पुरस्कार जीता है. इससे पहले 1991 में वह द साइलेंस ऑफ द लैम्ब्सके लिए ऑस्कर जीत चुके हैं.



फ्लोरिन जेलर द्वारा निर्देशित द फादरउनके अपने प्रशंसित नाटक ले पेरे’ (द फादर) पर आधारित है. जेलर ने फिल्म का सह-लेखन भी किया है.



इसके अलावा फिल्म नोमैडलैंडकी लीड एक्ट्रेस फ्रांसिस मैकडोरमैंड ने बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड जीता. फिल्म की कलाकार मैकडोरमैंड ने पिछले साल की महामारी के समय सूने पड़े थिएटरों को याद करते हुए कहा, ‘‘वह दिन जल्द आयेगा जब हम थिएटरों के घुप्प अंधेरे में हर फिल्म का लुत्फ उठाएंगे जिन्हें आज यहां इस रात प्रदर्शित किया गया है.’’

No comments