Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कोरोना पॉजिटिव महिला ने बच्ची को जन्म देने के 1 दिन बाद तोड़ा दम, नवजात की रिपोर्ट निगेटिव

  पुणे:  देश में कोरोना की दूसरी लहर की कहर लगातार चारो तरफ बढ़ रही है जिसने सबको हिला कर रख दिया है ऐसा एक खबर पुणे से है जिसमे  कोविड पॉजिट...

 


पुणे: देश में कोरोना की दूसरी लहर की कहर लगातार चारो तरफ बढ़ रही है जिसने सबको हिला कर रख दिया है ऐसा एक खबर पुणे से है जिसमे कोविड पॉजिटिव महिला ने कोविड निगेटिव बच्ची को जन्म दिया और इसके बाद मां की मौत हो गई. कुछ घंटो के लिए खुश कर देने और उसके बाद दुखी कर देने वाली ये घटना महाराष्ट्र के पुणे के पिंपरी चिंचवड की है. बीते 4 अप्रैल को पिंपरी चिंचवड महानगर पालिका के वाईसीएम सरकारी अस्पताल में प्रसव के लिये एक 35 वर्षीय महिला को भर्ती किया गया.



महिला जब अस्पताल में भर्ती हुई तो उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उसका कोविड टेस्ट कराया गया, महिला पॉजिटिव पायी गईं. अस्पताल में महिला का इलाज शुरू हुआ और डॉक्टरों ने निर्णय लिया किया 5 अप्रैल को ऑपरेशन करके बच्चे की डिलीवरी करायी जायेगी.



5 अप्रैल को ऑपरेशन के जरिये इस महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. चूंकि महिला पहले से कोविड पॉजिटिव थी इस लिये जन्म लेने वाली बच्ची का भी कोविड टेस्ट किया गया जिसमें वो निगेटिव आयी. बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद नवजात बच्ची को जन्म देने वाली मां और परिवार के सभी लोग बेहद खुश थे.



करीब 24 घंटे तक ये नवजात बच्ची अपनी मां की छत्रछाया में रही लेकिन शायद मां का प्यार बच्ची के नसीब में इतना ही थी. कोविड ने इस नवजात बच्ची की मां को उससे छीन लिया और मां की मृत्यु हो गयी. इस घटना के बाद पिंपरी चिंचवड के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर और कर्मचारियों और परिवार के में जो खुशी का माहौल देखने को मिल रहा था वो गम में तब्दील हो गया.

 

No comments