Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बाबा रामदेव बोले- ये वोट वाला नहीं, देश बनाने वाला बजट है

  नई दिल्ली:   योग गुरू बाबा रामदेव ने सरकार के बजट की सराहाना करते हुए कहा है. कि सरकार ने इस बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा है. स्वास्थ्य...

 


नई दिल्ली: योग गुरू बाबा रामदेव ने सरकार के बजट की सराहाना करते हुए कहा है. कि सरकार ने इस बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा है. स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र को बहुत लाभ मिलेगा. ये वोट बनाने वाला नहीं बल्कि देश बनाने वाला बजट है. सरकार ने कोई टैक्स नहीं बढ़ाया है. सरकार ने आम आदमी पर कोई बोझ नहीं डाला है.



क्या इस बजट से अर्थव्यवस्था की सेहत में सुधार होगा?



इस सवाल के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि ये वोट वाला बजट नहीं है, ये देश को बनाने वाला बजट है. कुछ लोग वोट बैंक के लिए बजट बनाते हैं. ये बजट खेत-खलिहान और किसान के उत्थान के लिए बनाया गया है. सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाया है. ये बजट किसी भी तरह से नेगेटिव बजट नहीं है. ये हर दृष्टि से देश को समृद्धि की ओर ले जाने वाला बजट है.



इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये एक प्रोग्रेसिव बजट है. स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा. बजट फेल या पास, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये बजट 'पास' है. फेल करने को तो कोई मतलब ही नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में कोई पाप और खोट नहीं है. 10 में से इस बजट को कितने नंबर देंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये सर्वश्रेष्ठ बजट है. सरकार ने इसका खयाल रखा है कि टैक्स का अतिरिक्त बोझ न पड़े.



बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोना काल में सरकार को बहुत खर्च करना पड़ा है इसके बावजूद भी टैक्स का बोझ नहीं बढ़ाया गया है. अपने आगे की योजना का भी उन्होंने जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि इस देश की जीडीपी में आने वाले पांच सालों में 50 हजार करोड़ से ज्यादा और आने वाले दस सालों में लगभग एक लाख करोड़ रुपये योगदान दें.

 

No comments