Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

रोहित के नाम रहा पहला दिन, इंडिया ने बनाए 300 रन, रहाणे ने भी जड़ा अर्धशतक

  चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इ...

 चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स के समय ऋषभ पंत 33 और डेब्यू मैन पांच रनों पर नाबाद लौटे. भारत के लिए रोहित शर्मा के अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी 67 रनों की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड के लिए मोईन अली और जैक लीच ने दो-दो विकेट झटके.


भारत की शुरुआत पहले सेशन में अच्छी नहीं रही थी, लेकिन रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 162 रनों की मजबूत साझेदारी ने टीम इंडिया को संकट से उबारा. भारत ने पहले सेशन में शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए. लेकिन इसके बाद रोहित और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला और उसे संकट से उबारा.


रोहित ने 231 गेंदो में 161 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और दो छक्के लगाए. वहीं रहाणे ने 149 गेंदो में 9 चौको की मदद से 67 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने दूसरे सेशन में भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया.


तीसरे सेशन में रोहित जैक लीच की गेंद पर स्वीप लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए. वहीं इसके कुछ देर बाद ही मोईन अली ने रहाणे को बोल्ड कर भारत को पांचवां झटका दिया.


249 रनों पर पांच विकेट गवाने के बाद ऋषभ पंत और आर अश्विन ने संभलकर खेलना शुरू किया. लेकिन 284 के कुल स्कोर पर अश्विन (13) को जो रूट ने पवेलियन भेज दिया.


पहले दिन ही स्पिनर्स की गेंद काफी टर्न हो रही थी और आखिरी सेशन में तो लीच और मोईन और भी घातक गेंदबाज़ी कर रहे थे, लेकिन पंत ने अपना नेचुरल गेम खेला और दोनों ही स्पिनर्स पर खुलकर शॉट्स लगाए. वह 56 गेंदो में पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 33 रनों पर नाबाद लौटे.


वहीं इंग्लैंड के लिए मोईन अली काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने 26 ओवर में 112 रन लुट दिए. हालांकि वह दो विकेट लेने में कामयाब रहे. वहीं जैक लीच ने काफी कंट्रोल में गेंदबाज़ी की. उन्होंने अपने 26 ओवर में सिर्फ 78 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा ओली स्टोन और जो रूट को एक-एक सफलता मिली.




No comments