Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सुशील मोदी और शाहनवाज हुसैन के बीच गजब का है राजनीतिक कनेक्शन

  पटना: बिहार विधान परिषद की दो खाली सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार सैयद शाहनवाज हुसैन और बिहार सरकार के मंत्री और व...

 


पटना: बिहार विधान परिषद की दो खाली सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार सैयद शाहनवाज हुसैन और बिहार सरकार के मंत्री और वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. दोनों की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है. नामांकन के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन के साथ राज्यसभा सांसद सुशील मोदी भी मौजूद थे.

 

 

शाहनवाज हुसैन के उम्मीदवार बनने से सुशील मोदी खुश

 

 

नामांकन के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे द्वारा खाली किया गए सीट पर बीजेपी ने सैयद शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार घोषित किया है. इसके पहले भी जब मैंने भागलपुर से चुनाव जीत कर इस्तीफा दिया था, तो उस समय पार्टी ने वहां से शाहनवाज हुसैन को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था और उनकी जीत हुई थी.

 

 

उन्होंने शाहनवाज हुसैन की बिहार की राजनीति में एंट्री को लेकर भी कुछ अहम बातें कही. उन्होंने कहा कि शाहनवाज हुसैन के आने से बिहार को काफी लाभ मिलेगा. विशेषकर सीमांचल इलाकों में जो इनका पुराना कार्य क्षेत्र रहा है, जैसे- किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और कोसी. इन इलाकों में इनके आने का लाभ मिलेगा. सुशील मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि एनडीए ने मुकेश साहनी और शाहनवाज हुसैन जी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इनकी जीत सुनिश्चित है और दोनों को मेरी शुभकामनाएं हैं.

 

 

क्या है दोनों नेता के बीच का कनेक्शन?

 

 

गौरतलब है कि सैयद शाहनवाज हुसैन को पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार द्वारा खाली की गई विधान परिषद की सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है. इससे पहले बिहार की राजनीति में ऐसा हो चुका है. पहले सुशील मोदी की खाली कुर्सी पर शाहनवाज को बैठाया गया है. दरअसल, 2004 में सुशील मोदी बिहार के भागलपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद बने थे.

 

 

हालांकि, 2005 में एनडीए सरकार बनने के बाद सुशील मोदी संसद पद से त्याग पत्र देकर बिहार के उपमुख्यमंत्री बन गए थे. उस वक़्त उनकी खाली सीट किशनगंज से 2004 लोकसभा चुनाव हार गए शाहनवाज हुसैन को दी गयी थी और उन्होंने उपसर जीत भी हासिल की थी. वहीं, 2009 के चुनाव में भी वे इस सीट पर विजयी रहे थे. हालांकि, 2014 में हार के बाद उन्होंने केंद्र का रुख कर लिया था. लेकिन अब एक बार फिर वो बिहार की राजनीति में एंट्री कर रहे हैं.

No comments