Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बाड़ी योजना से उमा पटेल को मिल रही अतिरिक्त आमदनी

  रायपुर,  छत्तीसगढ़ शासन की महती नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना प्रदेश के किसानों के लिए लाभकारी साबित हो रही है। इस योजना के लागू होने से ...

 


रायपुर,  छत्तीसगढ़ शासन की महती नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना प्रदेश के किसानों के लिए लाभकारी साबित हो रही है। इस योजना के लागू होने से राज्य के लाखों किसानों की आय में वृद्धि हो रहा है। बल्कि रोजगार का साधन बन गया है। छत्तीसगढ़ सरकार की बाड़ी विकास योजना के तहत बालोद जिले की श्रीमती उमा बाई विभिन्न किस्म की सब्जी उत्पादन कर सीजन में लगभग 12 से 15 हजार रूपए तक की अतिरिक्त आमदनी प्राप्त कर रही हैं।


बालोद जिला के ग्राम झलमला की  उमा पटेल पति गिरधर पटेल बाड़ी योजना के तहत् सब्जी उत्पादन कर घरेलू उपयोग के साथ ही अतिरिक्त आमदनी प्राप्त कर रही है।  उमा ने बताया कि वह पहले से अपने 30 डिसमिल बाड़ी में सब्जी का उत्पादन करती थी, जो सिर्फ घरेलू उपयोग के काम आता था। उसने बताया कि अब बाड़ी योजना के तहत् उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों से प्राप्त तकनीकी मार्गदर्शन और अच्छी गुणवत्ता के बीज के उपयोग से विभिन्न प्रकार के सब्जी जैसे- फूलगोभी, भिंडी, मूली, भाजी आदि का उत्पादन कर रही हैं।

No comments