Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

खाद्य मंत्री ने किया दरिमा, करजी एवं कर्रा उपार्जन केंद्र का निरीक्षण

  रायपुर , खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के ग्राम दरिमा , करजी एवं कर्रा धान उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा...

 


रायपुर, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के ग्राम दरिमा, करजी एवं कर्रा धान उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने शासन द्वारा धान खरीदी केंद्रों के लिए निर्धारित 34 चेक पॉइंट का मिलान किसानों के सामने कराया और अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी निर्धारित बिंदुओं के अनुसार व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसानों को धान बेचने में कोई असुविधा नही होनी चाहिए।

 


मंत्री भगत ने समिति प्रबंधकों से समिति में पंजीकृत किसानों की संख्या, कुल रकबा, नमी मापक यंत्र, कम्प्यूटर सिस्टम की उपलब्धता सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने धान बेचने आये किसानों से बातचीत की और उनकी समस्या से अवगत हुए। किसानों ने धान बेचने में किसी प्रकार की समस्या नही होना बताया। मंत्री भगत ने किसानों से खरीदे गए धान के थप्पी का भी निरीक्षण किया और शुरू से ही व्यवस्थित तरीके से चबूतरे में रखने तथा बारदानों की स्टैकिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीडीएस दुकानों से बारदाने का संग्रहण तेजी से करें। भगत ने कहा कि नए बारदाने की कमी की समस्या जल्द दूर होगी। भगत ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सेनेटाईजर, मास्क तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए।

 

No comments