Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

पति से प्रताड़ित पत्नी ने की पति की हत्या,नौकर के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम

दिनांक 02.12.2020 को थाना गौरेला में मोबाईल से सूचना मिली कि ग्राम चुकत्तीपानी एवं तंवरडबरा के बीच जंगल पहाड के खाई में एक अज्ञात व्यक्ति श...



दिनांक 02.12.2020 को थाना गौरेला में मोबाईल से सूचना मिली कि ग्राम चुकत्तीपानी एवं तंवरडबरा के बीच जंगल पहाड के खाई में एक अज्ञात व्यक्ति शव का पड़ा हुआ है, सूचना पर से थाना प्रभारी गौरेला की टीम के द्वारा मौके जाकर तस्दीक किया गया शव मुख्य मार्ग से लगभग 70 फिट नीचे खाई में सडे गले हालत में था। आसपास के ग्रामीणों एवं गुजरने वालों से शव का शिनाख्त कराने का प्रयास किया जो शिनाख्त नहीं हुआ । 


 थाना प्रभारी गौरेला के द्वारा पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार को घटना की जानकारी दी गई, पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौरेला एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरेला के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले मे अग्रिम कार्यवाही हेतु दिशा निर्देश दिये । 

      अज्ञात शव के शिनाख्तगी प्रयास हेतु थाना गौरेला की टीम द्वारा सरहदी थानों में हुलिया एवं मौके पर मिले कपड़े की जानकारी देने पर ज्ञात हुआ कि थाना पेण्ड्रा में कुदरी निवासी रजनीश कुमार डेनियल दिनांक 11.11.2020 को घर से निकला है तथा जिसकी गुम इसान रिपोर्ट दिनांक 22.11.2020 को उसकी पत्नी मार्गेट डेनियल के द्वारा दर्ज कराया गया था मृतक का शिनाख्तगी कार्यवाही हेतु मौके पर तलब कर पहचान उसके परिजनों से कराया गया परिजनों द्वारा शव को रजनीश डेनियल का होना बताये शिनाख्तगी उपरांत शव पंचनामा कार्यवाही पश्चात शव का पी० एम० कराया गया डॉक्टर के द्वारा मृतक की मृत्यु गला दबाने, दम घुटने से होने करने लेख करने से थाना गौरेला में अपराध क 275/2020 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना मे लिया गया । 

               चूंकि मृतक की पत्नी के द्वारा पेण्ड्रा मे दिनांक 18.11.2020 को घर से निकलना व इस बीच घर नही आने से दिनाक 22.11.2020 को थाना पेण्ड्रा में गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज कराने की जानकारी देने की बात बताई थी पुलिस द्वारा मृतक के परिजनो, मृतक के बड़े भाई, मृतक की पत्नी मार्गेट डेनियल मृतक का नौकर भूरेलाल उर्फ चोखे से पुछताछ करने पर संदेह हुआ पुनः भूरे लाल उर्फ चोखे एवं मार्गेट डेनियल से मनोवैज्ञानिक तरीके से पुछताछ करने पर यह पाया गया कि मार्गेट डेनियल अपने पति रजनीश डेनियल से काफी परेशान रहती थी। वह उसे खाना पीना से लेकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडित करता था। मार्गेट डेनियल ने और कोई रास्ता न होने पर रजनीश डेनियल को मारने का निश्चय किया, जमीन एवं पैसे का लालच देकर भूरे लाल से बोली थी कि रजनीश को रास्ते से हटाने में मदद करो जो यह तैयार हो गया था तब यह लोग मौके की तलाश पर थे दिनांक 18.11.2020 को मौका पाकर जब रजनीश डेनियल अपने घर में सोया था तो भुरे लाल ने रजनीश के सिर पर डंडे से कई बार वार किया रजनीश छटपटाया तो मार्गेट डेनियल ने रजनीश के उप चढकर उसका गला दबा दिया, रजनीश के मर जाने पर रजनीश के शव को चादर में लपेट कर कार क्रमांक सीजी 10 एजी 8040 से ले जाकर जलेश्वर की खाई मे फेक दिये और घर वापस आ गये तथा खून लगे चादर को बाडी में जला दिये। 

   विवेचना जांच पर से प्रकरण में धारा 201, 34 भादवि जोडी गई तथा घटना में प्रयुक्त डंडा व कार क्रमांक सी जी 10 एजी 8040, जले हुये चादर के अवशेष को जप्त किया गया है। घटना के आरोपियो 01 मार्गेट डॅनियल पति रजनीश कुमार डेनियल उम्र 32 साल निवासी कुदरी थाना पेण्ड्रा 02 भूरेलाल पुरी उर्फ चोखे पिता स्व 0 गोरे लाल पुरी उम्र 24 साल निवासी कुदरी थाना पेण्ड्रा जिला जीपीएम को गिरफ्तार किया गया है ।

No comments