Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मुख्यमंत्री बघेल ने डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा पर केन्द्रित ‘ग्रामोदय’ पत्रिका और ‘बहुमत’ पत्रिका के 101वें अंक का किया विमोचन

  भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्यगीत के रचयिता डाॅ. नरेन्द्र देव वर्मा पर केन्द्रित ‘‘ ग्रामोदय ’’ पत्रिका के व...

 


भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्यगीत के रचयिता डाॅ. नरेन्द्र देव वर्मा पर केन्द्रित ‘‘ग्रामोदय’’ पत्रिका के विशेषांक तथा कला, साहित्य एवं संस्कृति की पत्रिका ‘‘बहुमत’’ के 101वें अंक का विमोचन किया। इस अवसर पर ‘‘ग्रामोदय’’ पत्रिका के सम्पादक मंडल के सदस्य ललित कुमार वर्मा, प्रबंध संपादक अरूण कुमार श्रीवास्तव और बहुमतपत्रिका के संपादक विनोद मिश्र तथा मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा एवं दोनों पत्रिकाओं के प्रकाशन सहयोगी साजिद भाई उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर कहा कि डाॅ. नरेन्द्र देव वर्मा ने 40 वर्ष के अपने छोटे से जीवन-काल में अनेक साहित्य और रचनाओं का लेखन किया। उनकी रचनाओं में छत्तीसगढ़ के लोक जीवन की चहल-पहल और सुख-दुख का मार्मिक विवरण मिलता है। डाॅ. वर्मा ने छत्तीसगढ़ी और हिन्दी भाषा में जो लेखन किया, यह हमारी बौद्धिक संपदा का प्रतीक है। डाॅ. नरेन्द्र देव वर्मा का लेखन कालजयी और महत्वपूर्ण है। इस मायने में ग्रामोदयका यह विशेषांक उनके व्यक्तित्व और कृतित्व का सही मूल्यांकन करने की दिशा में उपयोगी और महत्वपूर्ण साबित होगा।
मुख्यमंत्री बघेल ने कला, साहित्य और संस्कृति की पत्रिका बहुमतके अंक का विमोचन करते हुए कहा कि किसी साहित्यिक पत्रिका का 101वां अंक प्रकाशित होना हम सबके लिए और हमारे राज्य के बौद्धिक समाज के लिए बड़े गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि बहुमतपत्रिका में छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर के स्थापित और प्रतिभा संपन्न रचनाकारों की रचनाएं प्रकाशित हो रही हैं, यह स्वयं में महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामोदयऔर बहुमतपत्रिकाओं के प्रकाशन पर खुशी व्यक्त करते हुए उनके संपादक मंडल के सदस्यों तथा इनमें शामिल समस्त रचनाकारों को अपनी ओर से बधाई और शुभकामनाएं दी।

No comments